क्या यही है जिंदगी का महत्व, माँ को बर्थडे विश नही कर पाने पर की खुदकुशी…

0
Spread the love

Desk: कर्नाटक के मंगलुरु से एक दुखद घटना सामने आई है. दरअसल यहां हॉस्टल में रहने वाले एक 14 साल के लड़के ने मां को बर्थ डे विश करने के लिए वार्डन के फोन न देने पर खुदकुशी कर ली. वहीं पुलिस ने रविवार को इस बारे में जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक मृतक की पूर्वज उम्र 14 साल थी और वह बंगलूरू के होसाकोटे का रहने वाला था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

हमें बच्चों के मनोविज्ञान को समझना बेहद जरूरी है, उनके मासूम दिल पर किस बात से ठेस पहुंचे और वो कौन सा कदम उठा ले इस बारे में सर्तकता बरतनी चाहिए. मंगलुरु के मामले में कुछ ऐसा ही हुआ है जहां 14 साल के पूर्वज ने बस इसलिए अपनी जान ले ली कि उसे अपनी मां को बर्थडे विश करने का मौका नहीं मिला.

बता दे पूर्वज अपनी मां को 11 जून को बर्थडे विश करना चाहता था, इसलिए उसने वार्डन से फोन की मांग की, लेकिन वार्डन ने फोन उसे फोन नहीं दिया. जानकारी के मुताबिक पूर्वज के घर से फोन आने के बाद भी वार्डन ने उसकी फैमिली से उसकी बात नहीं करवाई. जिससे आहत होकर बच्चे ने सुसाइड नोट लिखकर फांसी लगा ली. पुलिस के अनुसार, शनिवार रात लड़के ने फांसी लगा लिया. हॉस्टल के अन्य लड़कों ने अगले दिन उसे फांसी के फंदे पर लटका पाया और हॉस्टल मैनेजमेंट को इसकी जानकारी दी. सूचना मिलने पर बच्चे के घर वाले भी तुरंत हॉस्टल पहुंच गए. वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *